rajasthannewstrack
देश/दुनिया राजस्थान समाचार

चार मजदूरों की सेफ्टी टैंक में उतरने से दर्दनाक मौत,बीकानेर की घटना

बीकानेर करणी औधोगिक क्षेत्र में दर्दनाक हादसा,
सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे चार कर्मचारी की हुई मौत,
ऊन फेक्ट्री में हुआ हादसा,
सभी को भेजा पीबीएम अस्पताल,
मौके पर सीओ सदर,बीछवाल थाना पुलिस मौजूद 

राजस्थान के बीकानेर के करणी औधोगिक क्षेत्र में दर्दनाक हादसा सामने आया है । इस हादसे में चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई । घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल प्रभाव से पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और चारों मजदूरों को सेफ्टी टैंक से सुरक्षा उपकरणों के साथ बाहर निकाल कर पीबीएम हॉस्पिटल पहुंचाया गया ।  जहां पर चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया वही तीन गम्भीर घायलों का इलाज शुरू किया गया लेकिन इलाज के दौरान तीन ओर कार्मिकों को भी बचाया नहीं जा सका । घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी हॉस्पिटल पहुंचे तो साथ ही घटनास्थल का जायजा लिया ।  दरअसल करणी औद्योगिक इकाई में ऊन की फैक्ट्री में लगे सेफ्टी टैंक को साफ करने के लिए 4 मजदूर अंदर घुसे थे और काफी देर तक चारों की किसी तरीके कोई मूवमेंट नहीं होने के बाद अन्य मजदूरों सेफ्टी टैंक के अंदर झांक कर देखा तो चारों मजदूर मूर्छित अवस्था में थे तभी फैक्ट्री के मालिक को सूचना दी गई ।

तब जाकर कुछ माजरा समझ मे आया और फिर सुरक्षा उपकरणों के साथ ट्रेंड कार्मिकों को टैंक में उतार कर आनन-फानन में चारों मजदूरों को बाहर निकाला गया और पीबीएम हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहां पर एक ने हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही दम तौड़ दिया था वही तीन अन्य ने भी इलाज के दौरान दम तौड़ दिया । घटना बीछवाल थाना क्षेत्र की बताई जा रही है घटना की गंभीरता को देखते हुए सीओ सदर ने भी घटनास्थल का मौका मुहाना कर आवश्यक जानकारी जुटाई तो वही चारों मृत मजदूरों के शव को पीबीएम हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है ।  बताया जा रहा है कि सेफ्टी टैंक पिछले काफी लंबे समय से साफ नहीं करवाया गया था और बंद था जिसकी वजह से अंदर जहरीली गैस बन गई और एक के बाद एक जो भी मजदूर उस टैंक के अंदर उत्तरा तत्काल प्रभाव से बेहोश होकर वही मूर्छित हो गया ।  चार मजदूरों के अंदर मूर्छित हो जाने के बाद अन्य मजदूरों को अंदर उतारने में मना कर दिया गया उसके बाद पर्याप्त ऑक्सीजन के साथ ट्रेन कार्मिकों को अंदर उतारा गया तब जाकर चारों मजदूरों को बाहर निकाला गया तब तक बहुत देर हो चुकी थी  ।

जहां से उन्हें हॉस्पिटल भेजा वही मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि फैक्ट्री मालिक की घोर लापरवाही के चलते चार मजदूरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा वहीं इस मामले में जा प्रशासन ने जांच के आदेश दिए तो पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।

Related posts

किसानों को पानी की समस्या से राहत दें -मंत्री शाले मोहम्मद

rajasthannewstrack

मिसेज इंडिया यूनिवर्स वर्ल्ड 2022 की प्लेटिनम श्रेणी जीती

rajasthannewstrack

हैकर्स द्वारा सिम,मेल आईडी हैक कर 30 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर किए पार

rajasthannewstrack

महिला शिक्षिका को प्रधानाध्यापक कर रहा मानसिक रूप प्रताड़ित जिला कलेक्टर से लगाई गुहार

rajasthannewstrack

46 किलो अवैध डोडा पोस्त के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

rajasthannewstrack

रूस-यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के बाद यूक्रेन से भारतीय छात्र भारत लौट रहे है

rajasthannewstrack

1 comment

Avatar
💙 Привет,на вашу почту выслали билeт лoтo. Примите на официальном сайте ->> https://forms.yandex.ru/cloud/62b71344f542275611fa1bf9/?hs=f5dc05092c84390e04c4c57ef6cbf0e2& 💙 June 30, 2022 at 1:52 am

5tdmzq

Reply

Leave a Comment