rajasthannewstrack
देश/दुनिया राजस्थान विशेष खबर समाचार

सरहदी बाड़मेर में एक अनूठी टैक्टर पर तिरंगा यात्रा निकाली गई।

देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है वही सरहद से संसद तक तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है । इसी क्रम में सरहदी बाड़मेर में एक अनूठी टैक्टर यात्रा निकाली गई। 47 टेक्टरो के इस काफिले पर तिरंगा यात्रा देख कर हर किसी की आंखे इस कांरवे पर ठहर सी गई।

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर निकली इस अनूठी यात्रा को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाड़मेर के शहीद सर्किल से शुरू हुई इस यात्रा का तीन दर्जन से अधिक जगहों पर लोगो ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।इस यात्रा में हिस्सा लेने वाले विक्रम सिंह तारातरा और मनोहर पाबड़ा ने बताया कि इस वर्ष 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो जाएँगे।

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के 75 हफ्ते पहले,12 मार्च 2021 को केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज किया था जोकि 15 अगस्त 2023 तक चलेगा। इस महोत्सव में हर जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है और साथी ग्रुप बाड़मेर द्वारा इस यात्रा को किसानों के सबसे बड़े साथी टेक्टर पर निकालने का फैसला लिया गया। बाड़मेर जिला मुख्यालय के शहीद सर्किल से शुरू हुई यह यात्रा नेहरू नगर,अहिंसा सर्किल, रेलवे स्टेशन, सुभाष चौक, रॉय कॉलोनी, पांच बत्ती सर्किल के साथ शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी और जगह जगह लोगो ने भव्य स्वागत किया। इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताता कि उन्होंने पहले कभी इस तरह की यात्रा नही देखी। एक तरफ जहां टैक्टर पर सवार युवाओं का जोश देखते ही बन रहा था वही दूसरी तरफ लोगो ने भी इस अनूठे आयोजन का भारत माता के जयकारों के साथ दिल खोलकर स्वागत किया।

Related posts

अवैध डोडा पोस्त के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

rajasthannewstrack

फौजी का पत्नी से आलू के पराठा पर हुआ विवाद पर पत्नी व सालों ने पीटकर किया घायल

rajasthannewstrack

अपहरण कर बनाया बंधक, लूटी अस्मत

rajasthannewstrack

ग्रेट खली ने की भाजपा जॉइन,केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की बड़ी उपलब्धि,

rajasthannewstrack

सरहदी बाड़मेर में भी अफीम की खेती

rajasthannewstrack

निगम की कार्रवाई: फायर एनओसी के बिना चला रहे थे होटल, एक साल से दे रहे नोटिस जवाब नही दिया

Admin

Leave a Comment